Saturday, March 5, 2011

दिल की ख्वाहिश


 


सूना सा इक घर हो अपना
 सूने की ही ख्वाहिश है
बात नहीं ये मेरी सजनी
दिल की ये फरमाइश  है

                                  उजड़ा सा घर होगा अपना
                                  दुनिया की परवाह  नहीं                                       
                                 जी लेंगे हम अपने कल को
                                 जैसे जल से नदी बही

जी  के दिखायेंगे हर दिन को
 दुनिया की अजमाइश है
बात नहीं ये मेरी सजनी 
 दिल की ये फरमाइश  है

                                 खुशी मिलेगी दुनिया की
                                 जब कोई नहीं अपना होगा
                                 बोली बोलेंगे जब सब मिल
                                 तब भी जीना सपना होगा

संग जीने के लिए न सजनी
और कोई गुंजाईश है 
बात नहीं ये मेरी सजनी
 दिल की ये फरमाइश  है

                                मेरे सिर पर तेरा तेरे 
                               सिर मेरी छाया होगी
                               साथ अगर देगा कोई तो
                              वो अपनी काया होगी 

घोर अँधेरे में है जीवन
अपनी यही नुमाइश है
बात नहीं ये मेरी सजनी
दिल की ये फरमाइश  है 

2 comments:

  1. ' dil ki pharmais' bhai such me agar puri ho jae to kya kahna.
    vaise deepak tumhari kavita muche kafi achhi lagi .
    muche tumhari agli kavita ka intazar hai.

    ReplyDelete
  2. चंचल भाई सबसे पहले तो आपका स्वागत करना चाहूंगा ब्लाग जगत मे,
    और फिर इस प्यारे से गीत के लिए बधाई
    यूँ ही लिखते रहिये, हमे भी कुछ नया पढने को मिलेगा
    शुभकामनाये

    ReplyDelete